अपने ग्राहकों को Reviews छोड़ने के लिए आमंत्रित करें
क्या आपको अपने व्यापार प्रोफाइल पर Reviews प्राप्त करना मुश्किल हो रहा है? इसके दो मुख्य कारण हो सकते हैं: या तो आपकी कंपनी ने अभी तक पर्याप्त लोकप्रियता नहीं प्राप्त की है, या प्रोफाइल नई है और उसे कुछ समय चाहिए। एक नई कंपनी प्रोफाइल को Google पर अच्छी रैंकिंग प्राप्त करने और उन आवश्यक पहले Reviews को प्राप्त करने में आमतौर पर एक से तीन महीने लगते हैं।
सौभाग्य से, आपके पास वास्तविक ग्राहकों से अधिक वास्तविक Reviews प्राप्त करने का समाधान है। व्यापार मालिक अपने ग्राहकों को उनके कंपनी प्रोफाइल पर Feedback छोड़ने के लिए सक्रिय रूप से प्रोत्साहित कर सकते हैं।
क्यों महत्वपूर्ण हैं Reviews एक कंपनी प्रोफाइल के लिए?
Reviews आपके व्यापार की विश्वसनीयता के बारे में संभावित ग्राहकों को विश्वास दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। नीचे कुछ मुख्य पहलू दिए गए हैं:
Reviews की संख्या
ज्यादा संख्या में Reviews मिलने से आपके ऑनलाइन स्टोर पर संभावित ग्राहकों का विश्वास बढ़ता है। अधिक मात्रा में Reviews संभावित खरीदारों को एक बेहतर संकेत देते हैं कि वे क्या उम्मीद कर सकते हैं।
Reviews की वास्तविकता
नकली Reviews बनाना आपके प्रोफाइल के निलंबन और आपके खाते की निरस्त्रीकरण का कारण बन सकता है। ReviewsBazaar पर, हम वास्तविक, मानव द्वारा लिखित Reviews को प्राथमिकता देते हैं जो हमारे समुदाय की मानसिक शांति के लिए सत्यापित होते हैं। संदिग्ध नकली Reviews की रिपोर्ट की जा सकती है, और हमारे उपकरण वास्तविक Feedback और धोखाधड़ी वाले Reviews में अंतर करने में मदद करते हैं। हम प्रतियोगियों द्वारा किए गए नकारात्मक नकली Reviews से व्यापार मालिकों की रक्षा भी करते हैं।
कुल रेटिंग स्कोर
बहुत से संभावित ग्राहकों के लिए, कुल रेटिंग स्कोर यह बताने का एक त्वरित संकेतक है कि वे आपकी वेबसाइट से क्या उम्मीद कर सकते हैं। व्यापार मालिकों को नकारात्मक Feedback को सीधे संबोधित करके उच्च रेटिंग बनाए रखनी चाहिए, मुद्दों को हल करने में मदद करके और नकारात्मक Reviews को सकारात्मक में बदलने की संभावना का प्रयास करना चाहिए।
वर्णन की गुणवत्ता
विस्तृत Reviews आपके कंपनी के बारे में मूल्यवान जानकारी प्रदान करते हैं, जिससे आपकी प्रोफाइल का मूल्य खोज परिणामों में बढ़ता है। उदाहरण के लिए, ग्राहक सेवा की गुणवत्ता के बारे में वर्णनात्मक Reviews आपके प्रोफाइल की अपील को काफी बढ़ा सकते हैं।
पुनः खरीदारी की संभावना
हम Reviews के अंत में एक महत्वपूर्ण प्रश्न पूछते हैं: “क्या आप इस वेबसाइट से फिर से खरीदारी करेंगे?” यह साधारण हाँ/नहीं प्रश्न संभावित खरीदारों के लिए महत्वपूर्ण होता है। उन ग्राहकों द्वारा उठाए गए मुद्दों को संबोधित करना जिन्होंने नहीं कहा और उन्हें अपने Reviews को अपडेट करने के लिए प्रोत्साहित करना आपके प्रोफाइल में सुधार कर सकता है।
महत्वपूर्ण: ReviewsBazaar परेशान करने या धमकाने की नीतियों का समर्थन नहीं करता जिससे उपयोगकर्ता अपने Reviews को संशोधित करें। इस तरह की अनुचित गतिविधियों की शिकायतें आरोपी व्यवसाय के लिए गंभीर दंड कर सकती हैं।
आपकी कंपनी प्रोफाइल पर Reviews कैसे प्राप्त करें
चाहे आपकी प्रोफाइल नई हो या आप इसे सुधारना चाहते हैं, आपके ReviewsBazaar प्रोफाइल पर अधिक Reviews एकत्र करने के लिए कई रणनीतियाँ मदद कर सकती हैं:
- ग्राहकों से उनके अनुभव के बारे में पूछें: ट्रांजेक्शन पूरी होने और ग्राहक को उनका उत्पाद या सेवा मिलने के बाद Feedback मांगें। इससे आपके ब्रांड के बारे में उनके वास्तविक विचार मिलते हैं।
- Review प्रक्रिया को स्वचालित करें: Review संग्रह प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए इसे स्वचालित करें। खरीदारी के बाद ग्राहकों को Review के लिए आमंत्रित करने वाली स्वचालित ईमेल भेजना एक प्रभावी तरीका है।
- Reviews का उत्तर दें: सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रकार के Feedback का सक्रियता से उत्तर दें। इससे सशक्तिकरण और मुद्दों को संबोधित करने की तत्परता दिखती है, जिससे ग्राहकों को उनके असंतोषजनक Reviews को संशोधित करने के लिए प्रोत्साहन मिलता है।
- हमारा विडगेट लागू करें: हमारे कस्टम विडगेट को अपनी वेबसाइट में एकीकृत करके Reviews प्राप्त करने की संभावना बढ़ाएँ। इससे संभावित ग्राहकों को आपकी साइट की विश्वसनीयता जल्दी से जाँचने और खरीदारी करने पर Comments छोड़ने का अवसर मिलता है।
यह सेवा हमारे स्टाफ और ReviewsBazaar पर विश्वास करने वाली कंपनियों के साथ करीबी संबंध बनाए रखने के लिए नि: शुल्क उपलब्ध है। यदि आप इस सुविधा में रुचि रखते हैं तो हमसे संपर्क करें।