Experiences

Why do we think experiences are so important?

क्यों चुनें रिव्यूज़Bazaar?
हमें विश्वास है कि कंपनियों को उनके वादों और असलियत में किए गए प्रयासों में पारदर्शिता रखनी चाहिए। इसका सबसे अच्छा तरीका है कि हाल ही में किसी कंपनी के साथ अनुभव किए ग्राहकों को अपनी बात रखने दें। अगर कोई कंपनी वह सबकुछ डिलीवर करती है जो उसने वादा किया है, तो रिव्यूज़Bazaar पर होने में कोई वजह नहीं है। सही मायने में, यह एक बेहतरीन मंच है यह दिखाने के लिए कि आपके पास केवल संतुष्ट ग्राहक हैं। यही तरीका है जिससे हम मजबूत और सही जगह पर खड़ी कंपनियों को बढ़ावा देते हैं।

क्या रिव्यूज़Bazaar पर दिए गए रिव्यूज वास्तव में असली हैं?
बिलकुल! हम लगभग 90% सुनिश्चित होते हैं कि यहाँ दिए गए सभी रिव्यूज वास्तविक हैं। संदेह होने पर (शेष 10%), हम उस रिव्यू को साइट से हटा देते हैं। हमें पूरी तरह से पता है कि समीक्षा साइटों का दुरुपयोग कर कंपनियों को गलत तरीके से बदनाम किया जा सकता है। इसलिए हम उन्नत सॉफ़्टवेयर (आईपी एड्रेस, ईमेल एड्रेस और पुष्टि आदि) का उपयोग करते हैं ताकि यह पता चल सके कि रिव्यू कहाँ से आ रहा है।

क्या आप स्वतंत्र हैं?
हम 100% स्वतंत्र हैं। कुछ कंपनियों के साथ खराब अनुभव के बाद जब हमें अपनी शिकायतें रखने का कोई और मंच नहीं मिला, तभी इस साइट की स्थापना की गई। हमारा कोई व्यक्तिगत स्वार्थ नहीं है कंपनियों को पॉजिटिव या नेगेटिव तरीके से प्रस्तुत करने में। हमारा केवल यही उद्देश्य है कि नकारात्मक और पॉजिटिव, दोनों प्रकार की टिप्पणियाँ निष्पक्ष हों, ताकि सही कंपनियों को उनके प्रयासों के लिए उचित परितोष मिले।

अगर किसी कंपनी को खराब रिव्यू मिलता है, तो क्या आप उस कंपनी को सुधारने का मौका देते हैं?
हम चाहते हैं कि विश्वसनीय कंपनियां अपने वादे पूरे करें। सकारात्मक रिव्यु किसी कंपनी के लिए पुरस्कार होते हैं, क्योंकि यह उनकी सेवा के लिए एक बेहतरीन प्रमोशन है। यही शब्द नकारात्मक रिव्यू पर भी लागू होता है। हम बस यही चाहते हैं कि वह कंपनी भी अपने वादों पर खरा उतरे। हम शिकायत की प्रकृति और गंभीरता को देखते हैं। अगर हमें लगता है कि रिव्यू न्यायसंगत है, तो हम उसे वेबसाइट पर रखते हैं। यदि संभव हो (और ज्यादातर मामलों में यह संभव होता है) तो हम ग्राहक और संबंधित कंपनी के बीच संपर्क स्थापित करते हैं। ताकि कंपनी शिकायत को सुलझा सके या किसी अन्य तरीके से सुधार कर सके। हम ग्राहक से पूछते हैं कि क्या समस्या का समाधान हो गया है और अगर ग्राहक सहमत होता है, तो हम शिकायत को हटाने या एक फुटनोट जोड़ने का विकल्प रखते हैं।