क्या होगा अगर कोई मेरी राय की रिपोर्ट करता है?

समुदाय में यह बहुत आम बात है कि जल्दी या बाद में आपको अपने ईमेल में एक नोटिफिकेशन मिलता है कि किसी ने आपकी रिपोर्ट की है। चिंता न करें! यह हमेशा एक मानवीय त्रुटि हो सकती है इसलिए सब कुछ कुछ ही मिनटों में हल हो सकता है।

हालांकि, हमारे मंच पर मिटाए गए अधिकांश राय वे होते हैं जो स्वचालित, दुर्भावनापूर्ण और बड़ी मात्रा में सामग्री के कारण होते हैं जिन्हें हम स्वतः ही मिटा देते हैं एक बार जब हम इसे पता लगा लेते हैं, हम अपने उपयोगकर्ताओं को भी अपनी शिकायतों की रिपोर्ट और प्रतिक्रिया देने की शक्ति देते हैं ताकि वे अपने समीक्षा और रायों का बचाव कर सकें एक दुकान या व्यवसाय के बारे में।

आपकी राय की रिपोर्ट क्यों की गई?

ReviewsBazaar एक पोर्टल है जो अपनी रायों की पारदर्शिता और ईमानदारी पर गर्व करता है। इसीलिए हम अपने सभी उपयोगकर्ताओं को दर देने की शक्ति देते हैं, यानी प्रकाशित टिप्पणियों को सकारात्मक या नकारात्मक वोट देने की, साथ ही कंपनी पृष्ठों पर उत्तर देने और बहस बनाने की और अंततः एक प्रकाशन को रिपोर्ट भी करना जिसे आप मानते हैं कि हमारी जिम्मेदार सामग्री नीति का पालन नहीं करता है।

हमारी टीम हमेशा उपयोगकर्ताओं के बीच की गई सभी शिकायतों का मूल्यांकन करेगी, कुछ मामलों में अनुरोध को स्वीकार या अस्वीकार करते समय दूसरों की तुलना में स्पष्ट होते हैं। कई मामलों में यह इसलिए है क्योंकि आपने एक गाली, एक दुर्भाग्यपूर्ण अभिव्यक्ति का उपयोग किया है या आपके शब्द कंपनी के प्रति बहुत कठोर रहे हैं। उन मामलों में आपको अपनी समीक्षा को संपादित करके और सही करके फिर से स्वीकृत करना होगा।

अन्य मामलों में जहाँ हम हमारी नीति के गंभीर उल्लंघनों का पता लगाते हैं, यह होगा:

  • तृतीय पक्षों के लिए SPAM सामग्री

  • अप्रमाणित AI सामग्री

  • ReviewsBazaar पर पंजीकृत एक कंपनी के सामानों और सेवाओं को उपभोग करने या न करने के लिए एक दर्शक को प्रभावित करने का संदेह

इन उल्लिखित मामलों में खाते का स्थायी निलंबन के साथ-साथ सभी रायों का विलोपन भी होगा जो कि उक्त खाते के माध्यम से किया गया था।

अगर मेरी राय की रिपोर्ट की गई है तो मुझे क्या करना चाहिए?

इस घटना में कि आपकी राय की गई रिपोर्ट की गई है, आपको एक ईमेल का इंतज़ार करना होगा जो आपको रिपोर्ट के कारण और आपको उठाने की आवश्यकता वाले क्रियाओं की जानकारी देगा। ReviewsBazaar पर हम हमेशा मानवीय गलतियों और दूसरे मौकों में विश्वास रखते हैं, इसीलिए हम उपयोगकर्ताओं को हमारे निर्णय की अपील करने का अवसर देते हैं यदि वे मानते हैं कि यह अनुचित है या उनके हिस्से पर संदर्भ की कमी है।

इसलिए, हर बार जब एक उपयोगकर्ता की रिपोर्ट की जाती है तो हमेशा तीन निष्कर्ष होंगे:

  1. शिकायत को वैधता देना - यदि लिखित राय को हटाने के लिए कोई ठोस तर्क नहीं हैं।

  2. दोनों पक्षों से संपर्क करें या हमारी ओर से एक व्यक्तिगत जांच करें - अगर हम मानते हैं कि समाधान स्पष्ट नहीं है, राय को मान्यता देने और सत्यापित करने के लिए जानकारी की मांग की जाएगी।

  3. रिपोर्ट की गई समीक्षा को हटाएं - अगर इसके लिए स्पष्ट और मजबूत कारण पाए गए हैं।

FAQ

मेरी समीक्षा कौन रिपोर्ट कर सकता है?

ReviewsBazaar के उपयोगकर्ता और उस कंपनी के मालिक दोनों जहां आपने अपनी राय प्रकाशित की है आपकी टिप्पणी को रिपोर्ट करने का निर्णय ले सकते हैं। हमेशा अपने शब्दों की परिधि पर ध्यान दें, विशेषकर यदि आप विशेष रूप से कंपनी के प्रति नकारात्मक अनुभव लिख रहे हैं।

क्या उपभोक्ता या कंपनी द्वारा मुझे रिपोर्ट किए जाने पर समाधान प्रक्रिया अलग होती है?

नहीं, ReviewsBazaar पर हम सभी रिपोर्टों का समान रूप से इलाज करते हैं, चाहे वे कहीं से भी आएं। न ही हम किसी कंपनी द्वारा शिकायत को अधिक महत्व देंगे, हम प्रकाशित कंपनियों के जिम्मेदारों और उपयोगकर्ताओं के बीच समान परिस्थितियों के लिए प्रतिबद्ध हैं।

क्या होता है अगर एक उपयोगकर्ता या कंपनी रिपोर्टिंग फंक्शन का दुरुपयोग करती है?

ऐसी स्थिति में जब एक उपयोगकर्ता ने कई खातों की रिपोर्ट की है और उनके सुझावों को खारिज कर दिया गया है, अगर मानहानि का प्रयास या सहसंबंध का पता चलता है, तो उचित तरीके से दंडित किया जाएगा, खाते को निलंबित करने सहित।